Indian Army SSC Technical Online Form 2021

Indian Army SSC Technical Online Form 2021

All Post Latest Jobs Today Job Uncategorized

Indian Army SSC Technical Online Form 2021 : भारतीय सेना सेवा आयोग एसएससी तकनीकी पुरुषों के अनुदान के लिए ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है | जो भी छात्र एवं छात्राओं इस फॉर्म को भरने की इच्छुक है वह ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं |

Indian Army SSC Technical 2021 Recruitment Eligibility Criteria

Notification Indian Army SSC Technical Officer 2021 Eligibility Criteria: Check Gender, Age Limit, Educational Qualification Details
Last Date of Submission 27 Oct, 2021
City Ernakulam
State Kerala
Country India
Organization Indian Navy
Education Qual Senior Secondary, Graduate

Indian Army SSC Technical Online Form 2021 उम्मीदवार जिन्होंने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं।

इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले उम्मीदवार 01 अक्टूबर 2021 तक सभी सेमेस्टर / वर्षों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण प्रस्तुत करने में सक्षम होना चाहिए और अधिकारियों पर प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाण पत्र का उत्पादन करना चाहिए। प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए), चेन्नई, तमिलनाडु।

ऐसे उम्मीदवारों को समय-समय पर अधिसूचित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) में प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बांड आधार पर शामिल किया जाएगा, साथ ही यदि वे अपेक्षित डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें वजीफा और वेतन और भत्ते का भुगतान किया जाएगा।

Important Dates

  • Registration Start Date: 28-09-2021
  • Registration Last Date: 27-10-2021

Application Fee

  • Not Specified.

Age Limitation Indian Army SSC Technical Online Form 2021

  • Minimum Age:- 20 Years
  • Maximum Age:- 27 Years
  • For widows of Defence Personnel:- 35 Years

 

इसे भी पढ़े : –  Jeevan Praman Patra Online Apply

 

Educational Qualification

उम्मीदवार जिन्होंने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं।

इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले उम्मीदवार 01 अक्टूबर 2021 तक सभी सेमेस्टर / वर्षों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण प्रस्तुत करने में सक्षम होना चाहिए और अधिकारियों पर प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाण पत्र का उत्पादन करना चाहिए।

प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए), चेन्नई, तमिलनाडु। ऐसे उम्मीदवारों को समय-समय पर अधिसूचित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) में प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बांड आधार पर शामिल किया जाएगा, साथ ही यदि वे अपेक्षित डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें वजीफा और वेतन और भत्ते का भुगतान किया जाएगा।

For Widows Of Defence Personnel Who Died In Harness :-

(i) SSCW (Non Tech) (Non UPSC). Graduation in any Discipline.

(ii) SSCW (Tech). B.E./ B. Tech in any Engineering stream.

Post Wise Vacancy Details

Post Name

Total Post

For SSC (Tech)

58 Men

For SSCW (Tech)

29

For Widows of Defence Personnel Only

SSC (W) Tech- ,

SSC (W) (Non Tech) (Non UPSC)-

Indian Army SSC Technical Online Form 2021

Important  Links Indian Army SSC Technical Online Form 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *