DD Doordarshan Live Classes

DD Doordarshan Live Classes

Sarkari Yojana

DD Doordarshan Live Classes

अपने राज्य के शिक्षा विभागों के सहयोग से DD Doordarshan Live Classes बिहार, उत्तर प्रदेश और ओडिशा में 3 मई तक लगाए गए कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण देश भर में बंद होने वाले स्कूलों में कक्षा 9, 10 और 12 के छात्रों के लिए आभासी शिक्षण कक्षाएं प्रसारित की जाएंगी।
बिहार में शिक्षा प्रसारण प्रतिदिन सुबह 11:05 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। राज्य में शिक्षकों और छात्रों को एसएमएस या व्हाट्सएप टेक्स्ट संदेशों के माध्यम से माप के बारे में सूचित किया जाएगा।
Doordarshan ओडिया इसी तरह कक्षा 10 के छात्रों के लिए शैक्षिक सामग्री प्रसारित करेगा, जो जल्द ही अपनी परीक्षाओं में भाग लेंगे। मैथ्स, एससीपी, एससीएल, इंग्लिश और ज्योग्राफी जैसे विषयों पर 12 मई तक सुबह 11 से दोपहर 12 बजे और 3:30 बजे से सोमवार शाम 4:30 बजे तक टेलीकास्ट किया जाएगा। इस अवधि के दौरान कुल 34 वीडियो प्रसारित किए जाएंगे।DD Doordarshan Live Classes, DD Doordarshan Live Classes,

DD Doordarsan Digital Lessons Schedule 2020: 10thऔर इंटरमीडिएट शिक्षा ऑनलाइन कक्षाओं के लिए डिजिटल गुरु समय सारणी तेलंगाना डीडी यादगिरी चैनल पर स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए ऑनलाइन टीवी कक्षाएं – डिजिटल गुरु ‘ ऑनलाइन टेलीविजन कक्षाएं ‘ शुरू की गई हैं। ये ऑनलाइन टीवी क्लासेस लाइव स्ट्रीम1 सितंबर से DD Doordarsan Youtube चैनल पर शुरू हुआ।

लॉक डाउन की वजह से सभी स्कूल और कॉलेज बंद है जो भी हमारे बिहार के छात्र छात्राएं हैं और सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले हैं छठी से बारहवीं तक के बच्चों DD Doordarshan (मेरा दूरदर्शन मेरा विद्यालय) के द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे।नौवीं और दसवीं कक्षा के बच्चों के लिए 20 अप्रैल से डीडी दूरदर्शन पर डिजिटल पढ़ाई ऑनलाइन की व्यवस्था चालू है छठी क्लास से लेकर 12वीं तक के बच्चों के लिए भी e-content के माध्यम से पठन-पाठन का कार्य किया जा सकता है इसके साथ ही सरकारी विद्यालयों के बच्चों पांचवी कक्षाओं में नाम अंकित करीब सभी बच्चों की पढ़ाई डीडी दूरदर्शन के माध्यम से शुरु हो गई है।

रोजाना अलग-अलग विषयों की होगी पढ़ाई DD Doordarshan Live Classes – रोजाना अलग-अलग विषयों की पढ़ाई डीडी दूरदर्शन पर ऑनलाइन चलेगी चैप्टर को अप्रैल-मई के सिलेबस के मुताबिक निर्धारित किया जाएगा यूनिसेफ ने इसके तकनीक सपोर्ट किया है 6 से 8 वह 11वीं और 12वीं के लिए कंटेंट बीपी के पास खुद के है।

सोमवार से रोजाना दूरदर्शन पर ऑनलाइन क्लास आरंभ है फिलहाल नवी कक्षा तथा दसवीं के बच्चों के लिए 11:00 से 12:00 बजे तक 1 घंटे की पढ़ाई हो रही है और 4 मई से क्लास छठी से आठवीं तक के बच्चों के लिए सुबह 9:00 बजे जबकि कक्षा 11वीं और 12वीं के बच्चों के लिए सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे तक 1 घंटे की कथा चल रही है 
DD Doordarshan Live Classes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *