Bihar Board Inter Admission Merit List

Bihar Board Inter Admission Merit List 2021| 1st merit list of 11th admission 2021| Bihar Board 1st merit list 2021

Admission All Post Student Portal

Bihar Board Inter Admission Merit List:- हेलो दोस्तों Bihar Inter Merit List 2021 11 वीं कक्षा में नामांकन कराने वाले छात्र यदि OFSS के ऑफिशियल वेबसाइट से आपने ऑनलाइन आवेदन कर लिया है तो आप नामांकन कराने से पहले बोर्ड के द्वारा जारी किया गया Bihar Board Inter Admission Merit List PDF डाउनलोड कर अपना नाम जरूर चेक करें।

 

आपको किस विद्यालय में नामांकन के लिए चुना गया है इसकी जानकारी 1st merit list of 11th admission 2021 के द्वारा ही पता चल पाएगा। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं इंटर एडमिशन के लिए मेरिट कब जारी की जाएगी आप Inter Merit List की सूची कैसे प्राप्त कर सकते हैं एडमिशन की पूरी प्रक्रिया कि जानकारी प्राप्त करेंगे तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पढ़ें और हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे।

 

Letest Updats:- Bihar Board Inter Admission Merit List: बिहार के 11 वीं कक्षा में प्रवेश के लिए मेरिट सूची inter 1st Merit list, Inter 2nd Merit list or inter 3rd Merit list, जारी करेगा। Merit list में छात्रों का नाम रहेगा जो दसवीं की परीक्षा पास कर Inter Admission 2021 के लिए फार्म भरे हैं। Intermediate Admission 2021 merit list के आधार पर नामांकन के लिए कॉलेज में जाना होगा।

Bihar Board Inter Admission Merit List

बिहार के सभी स्कूलों के लिए 11वीं नामांकन का फॉर्म लिया गया था और इस नामांकन प्रक्रिया के लिए पहले सूची जारी किया जाएगा एडमिशन प्रक्रिया बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित किया जाता है जिसके ऑनलाइन आवेदन 19 जून से शुरू हुए थे और आवेदन की अंतिम तिथि 28 जून से बढ़ाकर 18 जुलाई कर दिया गया। कई छात्रों ने 11 एडमिशन 2021 के लिए आवेदन किया है और Bihar Board Inter Admission Merit List की प्रतीक्षा भी सभी छात्र कर रहे हैं।

DAY NULM Bihar Vacancy 2021 | Begusaray Job vacancy | Ballia Municipal Council, Apply Offline

Bihar Board Inter Admission Merit List 2021:

बिहार सरकार द्वारा हर साल सभी स्कूलों में कुछ छात्रों के लिए अलग-अलग सीटें आरक्षित की जाती है जिससे उन्हें इस प्रक्रिया के माध्यम से एडमिशन दिया जाता है अगर आप चाहें तो इस Bihar Board Inter Admission Merit List के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए BSEB के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं जिसका लिंक आपको पोस्ट के नीचे मिल जाएगा।

 

 

बोर्ड का नाम BSEB
राज्य का नाम Bihar
आवेदन शुरू हुआ 19 जुन 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2021
आवेदन प्रक्रिया Online
प्रथम मेरिट लिस्ट अगस्‍त 2021
दूसरी मेरिट लिस्ट सिप्‍तमबर 2021
तीसरी मेरिट लिस्ट सिप्‍तमबर 2021

Bihar Board Inter Admission Merit List 2021:

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने अपने ऑफिशियल पोर्टल OFSS (Online Facilitation System for Students)   के माध्‍यम से क्लास Class 11th Admission (Session 2021-2023) के लिए ऑनलाइन फॉर्म Accept कर लिया  | यदि आपने 10th Matric pass कर 11वीं में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा है तो आप एडमिशन मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। OFSS Bihar Inter (11th) Merit List download करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें |

 

Bihar Board Inter Admission Merit List

 

bihar intermediate merit list 2021

OFSS Bihar class 11th admission list 2021 ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी दसवीं पास छात्रों को 11वीं में एडमिशन के लिए मौका मिलेगा।

फिर भी जिन छात्रों ने पहले मैट्रिक परीक्षा में अच्छा नंबर से पास किया है। उन्हें इंटरमीडिएट आर्ट्स साइंस कॉमर्स के लिए Bihar Inter admission 1st merit list नाम आने की संभावना बढ़ जाती है। आपको OFSS Bihar 11th Admission merit list कैसे डाउनलोड करना है इसकी चर्चा हम इस पोस्ट में करेंगे।

 

Bihar board 10th dummy admit card 2022 | bihar board Matric Admit Card download 2022 | Board Exam 2022

OFSS Bihar Board Inter Selection List 2021 1st, 2nd, 3rd

इंटर में एडमिशन के लिए तीन राउंड मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिसके लिए पहली 1st Merit List PDF अगस्त के तीसरे सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। 2nd Merit List PDF अगस्त के सप्ताह और 3rd Merit List PDF अगस्त के, जारी करने की तिथि को लेकर कोई अस्पष्ट तिथि नहीं है।

इंटर में एडमिशन लेने के लिए Bihar Board Inter Admission Merit List वास्तव में महत्वपूर्ण है। क्योंकि मेरिट लिस्ट के जरिए ही आपको कंफर्म करेगा कि आप प्रथम सूची में नामांकन के लिए चयनित है। यदि आपका नाम प्रथम सूची में नहीं आता है, तब आपको दूसरी सूची का इंतजार करना होगा।

www.ofssbihar.in 11th Merit List 2021

इंटर स्कूल में प्रथम सूची में चयनित छात्रों का नामांकन पहले लिया जाएगा। इसकी घोषणा आप OFSS Bihar board 1st Inter merit list 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट Ofssbihar.in से डाउनलोड किया जा सकता है। Intermediate merit list Arts, commerce, science, में Admission के लिए सभी school में उपलब्ध सीटों के अनुसार जारी किया जाएगा।

 

 

Bihar BSEB Deled Admission Online Form 2021-23 | Bihar D.El.Ed Online Apply 2021-23 District Wise Direct Link

Apply Online Click Here
Merit List Coming soon
Official Website Click Here
Join WhatsApp Click Here
Join Telegram Click Here

Bihar Board Inter Merit List 2021 | Bihar Board 12th 1st Merit List 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *